Tuesday, August 14, 2018

Happy Independence Day 2018 : Shayari in Hindi | Quotes in Hindi | Wishes in Hindi | SMS in Hindi

आप सभी को भारत के 72वे  स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाये |

Happy Independence Day 2018

1. मुझे ना तन चाहिए, ना धन चाहिए |
    बस अमन से भरा यह  वतन चाहिए |
    जब तक जिंदा रहू, इस मात्रभूमि के लिए |
    और जब मरू तो तिरंगा कफ़न चाहिए | |

2. ना पूछो ज़माने को, क्या हमारी कहानी है |
    हमारी पहचान तो सिर्फ ये है, की हम हम हिन्दुस्तानी हैं | |

3. कुछ बात है कि हस्ती, मिटती नहीं हमारी।
    सदियों रहा है दुश्मन, दौर-ए-ज़माँ हमारा।।

4. मैं हिंदुस्तान के सम्मान करता हु, इस वीरो की मिटटी का गुणगान करता हु |
    मुझे चिंता नहीं स्वर्ग जाकर मोक्ष पाने की, तिरंगा कफ़न हो मेरा यही अरमान रखता हूँ | |

5. कभी ठंड में ठिठुर कर के तो देखो , कभी तपती धूप में जल के तो देखो |
    कैसे होती हैं हिफ़ाजत अपने इस मुल्क की, कभी सरहद पर चल के तो देखो | |

6.  कुछ नशा इस तिरंगे की आन का है, कुछ नशा इस मातृभूमि की शान का है |
     हम लहराएंगे हर जगह ये तिरंगा, क्युकी ये नशा हिंदुस्तान की शान का है | |

7.  ये नफरत बोहोत बुरी है न पालो इसे, दिलों में जो खलिश है निकालो इसे |
     न तेरा न मेरा न इसका न उसका, ये तो सबका वतन है बचा लो इसे | |

8.  संस्कार और तहज़ीब की शान मिले ऐसे, हिन्दू मुस्लिम और हिंदुस्तान मिले ऐसे |
     हम एक साथ मिलजुल के रहे ऐसे की, मंदिर में अल्लाह और मस्जिद में राम मिले जैसे | |

9. मेरे जज़्बातों से इस कदर वाकिफ है मेरी कलम, में इश्क़ भी लिखना चाहूँ तो इंकलाब लिख जाता है |

10. कर सलामी इस तिरंगे को जिस से हमारी शान हैं, सर हमेशा ऊँचा रखना इसका जब तक शरीर में जान हैं | |

                                    जय हिन्द | वन्दे मातरम | भारत माता की जय |
   

No comments:

Post a Comment

Please do not enter any spam link in the comment box.